चंडीगढ़, 14 जनवरी। जननायक जनता पार्टी की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (INSO) जल्द आधुनिक तरीके से सोशल मीडिया के क्षेत्र में कदम रखेगी। इनसो की वेबसाइट व एप्लीकेशन आदि को नये सिरे से लॉन्च किया जाएगा। वहीं इनसो फरवरी-मार्च माह में अपने संगठन का पुर्नगठन करते हुए हर ब्लॉक, हर कॉलेज स्तर तक अपना मजबूत संगठन खड़ा करेगी। यह जानकारी वीरवार को इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने इनसो केंद्रीय कार्यालय पर आयोजित इससे संबंधित एक बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए दी। इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, इनसो कार्यालय सचिव मुनीष चौधरी आदि मौजूद रहे।

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सोशल मीडिया के इस आधुनिक जमाने में बदलाव लाना अति आवश्यक है, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि इनसो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बड़ा महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द इनसो की वेबसाइट, एप्लीकेशन आदि को नये सिरे से लॉन्च किया जाएगा जो कि देश की राजनैतिक पार्टियों व छात्र संगठनों के सोशल प्लेटफॉर्मों से ज्यादा प्रभावी होगी। उन्होंने कहा कि इसको लेकर अधिकतर कार्य पूरा हो चुका है। इसके अलावा इनसो अपने कार्यक्रमों का एक नया कैलेंडर भी जारी करेगी।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो की नई राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी को नए प्रारूप के तहत गठित जाएगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी की जनरल व युवा इकाई गठन के बाद फरवरी-मार्च माह तक इनसो अपने संगठन को हर ब्लॉक, हर कॉलेज स्तर तक मजबूती से खड़ा करेगी जिसमें नए मेहनती साथियों को मौका दिया जाएगा। दिग्विजय ने कहा कि इनसो में लंबे समय से कार्य कर रहे वरिष्ठ मेहनती युवाओं को जेजेपी के युवा प्रकोष्ठ में प्रमोट किया जाएगा।

वहीं उन्होंने सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि एमएचए की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के कॉलेज व विश्वविद्यालयों में जल्द छात्रों की क्लास रूम शिक्षा शुरू करनी चाहिए क्योंकि कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से युवाओं की शिक्षा प्रभावित हो रही है। साथ ही उन्होंने सरकार से अपील की कि छात्रहितों को देखते हुए कॉलेज-विश्वविद्यालयों में छात्रों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन मुहैया करवाई जाए।