सोलन0दिनांक 12.01.20210-पंचायती राज संस्थाओं के 17, 19 व 21 जनवरी, 2021 को होने वाले निर्वाचन के दृष्टिगत आज सोलन जिला के कण्डाघाट विकास खण्ड के पोलिंग तथा पीठासीन अधिकारियों के लिए द्वितीय अभ्यास राजकीय महाविद्यालय कण्डाघाट में आयोजित किया गया। इस अवसर पर निर्वाचन के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मनमोहन शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

द्वितीय अभ्यास में कुल 252 अधिकारी उपस्थित रहे। इनमें 49 पीठासीन, 147 पोलिंग अधिकारी एवं 56 रिर्जव अधिकारी उपसिथत रहे।

उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डाॅ. संजीव धीमान ने अभ्यास कार्यक्रम में सभी को चुनाव के दौरान अपनाई जाने वाली सावधानियों एवं अन्य कार्यों की विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने सभी पीठासीन एवं पोलिंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान से एक दिन पूर्व मतदान केन्द्र पूरी तरह से तैयार कर लिए जाएं ताकि मतदान दिवस पर मतदान के लिए निर्धारित समय प्रातः 08.00 बजे से मतदान आरम्भ किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केन्द्र के 100 मीटर के दायरे में किसी भी प्रत्याशी के पोस्टर, होर्डिंग इत्यादि नहीं लगे होने चाहिएं।
उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र में उपस्थित अधिकारी यह सुनिश्चित बनाएं कि कोई भी मतदाता अधिक समय तक मतदान केन्द्र में न रूके।

अभ्यास कार्यक्रम में चुनाव प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी भी प्रदान की गई।

इस अवसर पर तहसीलदार कण्डाघाट अमन राणा, खण्ड विकास अधिकारी एच.सी. शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
.0.