देहरादून 31 दिसंबर, 2020। न्यू ईयर के जश्न के लिए उत्तराखण्ड प्रदेश के होटल और कैंप पर्यटकों से पैक हो गये हैं। राज्य के विभिन्न स्थलों मसूरी, नैनीताल, रानीखेत, कौसानी, रामनगर, ऋषिकेश आदि जगहों पर पर्यटक अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं। उत्तराखण्ड आकर पर्यटक पहाड़ी व्यंजनों का लुफ्त उठाने के साथ ही प्रदेश के लोकगीतों का भी आनंद ले रहे हैं। नये वर्ष का जश्न मनाने के लिए उत्तराखण्ड राज्य आगंतुकों की पहली पसंद रहा है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पर्यटकों की काफी भीड़ है।

उत्तराखण्ड आने वाले पर्यटकों को पर्यटन मंत्री उत्तराखंड सतपाल महाराज ने नये वर्ष के लिए बधाई दी। उन्होंने नये वर्ष के आगमन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मैं आगामी वर्ष 2021 में सभी के स्वास्थ्य एवं सुखी जीवन की कामना करता हूं। जैसा कि हम नए साल में प्रवेश कर रहे हैं यह महत्वपूर्ण है कि पर्यटक व हितधारक कोविड-19 के बीच राज्य सरकार द्वारा जारी सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का सावधानी के साथ पालन करें।

नए वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा, “हमने प्रदेश के सभी जनपदों में पर्यटन से संबंधित हितधारकों के साथ आवश्यक दिशानिर्देश साझा किए हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपना और अपने प्रियजनों का बहुत ख्याल रखें।’’

नय वर्ष 2021 का जश्न मनाने के लिए उत्तराखण्ड आने वाली राजस्थान की पर्यटक नंदिनी बंसल ने कहा कि मैं अपने दोस्तों के साथ नैनीताल घूमने आई हूं। उत्तराखंड में विशेष रूप से सर्दियों में आना हमेशा खुशनूमा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए हम नए साल का जश्न मना रहे हैं। साल के आखरी दिन नैनीताल झील में नौकायन करना व माल रोड़ पर घूमना काफी आनंदित रहा है।

दिल्ली से अपने परिवार के साथ मसूरी आने वाले अकिनो भट्ट ने कहा, “पहाडों की रानी मसूरी हमेशा से आगंतुकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही है। कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष नए साल का जश्न भले ही थोड़ा फीका है लेकिन हम मसूरी के सुरम्य स्थानों में फोटों क्लिक करने के साथ ही यहां खरीददारी कर रहे हैं और अपने परिवार के साथ उत्तराखण्ड राज्य की प्रकृति व सुंदरता का लुफ्त उठा रहे हैं।