गुरुग्राम/चंडीगढ़, 21 नवम्बर। जननायक जनता पार्टी आगामी 9 दिसंबर को भिवानी में विशाल जनसभा करके अपना दूसरा स्थापना दिवस मनाएगी। जेजेपी जन आभारके नाम से रैली का आयोजन कर गठबंधन सरकार के एक साल के कार्यकाल के दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा प्रदेश हित में करवाए गए कार्यों के लिए उनका व गठबंधन सरकार का आभार प्रकट करेगी। यह निर्णय जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता में शनिवार को गुरुग्राम में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। इस बैठक में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राज्य मंत्री अनूप धानक, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, अनंतराम तंवर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी व सदस्य, जेजेपी विधायक, जिला प्रधान, प्रकोष्ठों के प्रदेशाध्यक्ष, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला आदि मौजूद रहे। बैठक में पार्टी द्वारा सर्व प्रथम शोक प्रस्ताव पेश किया गया, जिस पर वरिष्ठ नेताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर महान विभूतियों, पार्टी से जुड़े नेताओं-कार्यकर्ताओँ एवं उनके परिजनों के निधन तथा शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने बताया कि गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के हित में जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधारा पर चलते हुए जींद की पावन धरा पर 9 दिसंबर 2018 को जननजायक जनता पार्टी का गठन किया था और आगामी 9 दिसंबर को जेजेपी का दो साल का सफर पूरा होने जा रहा है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से भिवानी में जन आभार रैली का आयोजन कर दूसरे स्थापना दिवस को मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश हित में उपमुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार देने का अधिकार, महिलाओं को पंचायत चुनावों में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी, बीएसीए वर्ग को पहली बार पंचायत चुनावों में आठ प्रतिशत भागीदारी, ग्रामीण मतदाताओं को राइट टू रीकॉलका अधिकार, हिसार अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की मंजूरी व निर्माण कार्य शुरू होने आदि अनेकों जन हित में किए गए कार्यों के लिए रैली में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व गठबंधन सरकार का आभार प्रकट किया जाएगा।

निशान सिंह ने कहा कि बैठक में पदाधिकारियों द्वारा संगठन के विस्तार एवं मजबूती के बारे में चर्चा की गई। इस बारे में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने संगठन का अन्य राज्य में विस्तार करने के लिए कई राज्यों में प्रदेशाध्यक्षों को नियुक्त करने का निर्णय लिया है ताकि हरियाणा के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी जेजेपी को मजबूत किया जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में संगठन विस्तार के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए जल्द हलका प्रधानों की भी नियुक्तियों की जाएगी। इसके अलावा भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।