चंडीगढ़, 29 अक्तूबर: इनेलो के प्र्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि हरियाणा प्रदेश में ठगों और लुटेरों की सरकार है। पिछले एक साल में दस बड़े घोटाले इस ठगबंधन सरकार ने किए हैं और किसानों को मंडियों में लूटा है। आज हालत ये हैं कि सरकार का कोई मंत्री, विधायक या स्वयं प्रदेश का मुख्यमंत्री किसी गांव में बिना पुलिस सुरक्षा के नहीं जा सकता। जहां भाजपा के पंद्रह विधायक पार्टी छोडऩे को तैयार हैं, वहीं इनकी सहयोगी पार्टी जेजेपी इस तरह से बंट चुकी है की उसके सात विधायक किसी भी समय पार्टी छोड़ कर अलग हो सकते हैं।

इनेलो नेता ने सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कैसे 80 साल से ऊपर के बुजुर्गों के वोट भाजपा के हक में पड़ें, इसके लिए एक बड़ी साजिश रची जा रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बरोदा हलके के मदीना गांव में लोगों ने दो ऐसे व्यक्तियों को पकड़ा जो धोखे से 80 साल से ऊपर के बुजुर्गों के वोट बैलेट पेपर पर निशान लगवा कर ले रहा थे। इनेलो पार्टी चुनाव आयुक्त से इसकी शिकायत करेगी। उन्होंने कहा कि आज भाजपा को कोई सुनना नहीं चाहता, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कैसे नाबालिग बच्चियों को अश£ील गानों पर नचवा कर भीड़ जुटाने की कोशिश की जा रही है जो कि एक अपराध है। चुनाव आयुक्त को इस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए।

इनेलो नेता ने विपक्ष के नेता को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हुड्डा भ्रम पैदा कर बरोदा उप-चुनाव में लोगों से झूठी इज्जत और चौधर के नाम पर वोट लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बरोदा की जनता इनके भ्रम जाल में फंसने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि हुड्डा करीब दस साल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और अब भाजपा की सरकार को बने भी छह साल हो गए हैं लेकिन एक बार भी बरोदा हलके के लोगों के सुख-दुख में शरीक होने एक भी किसी गांव में नहीं गए।

इनेलो नेता ने पंचकूला के माता मनसा देवी गौधाम द्वारा संचालित गौशाला में हुई 70 गायों की मृत्यु पर कहा कि इस ट्रस्ट का आवंटन विवादास्पद है और इसके प्रधान और सचिव दोनों ही भाजपा के नेता हैं। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भाजपा गाय के नाम पर लोगों से वोट मांगती आई है उनके यहां ही गायों की हत्या की जा रही है।