मंडी, 23 अक्तूबर : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी जिलावासियों से त्यौहारी सीजन में कोरोना से बचाव को लेकर सभी जरूरी सावधानियां बरतने की अपील की है। उन्होंने आह्वान किया कि कोरोना काल में सभी लोग सर्तकता बरतते हुए सुरक्षित होकर त्यौहार मनाएं। उन्होंने जनता से कोविड प्रोटोकॉल का ठीक से पालन करने की अपील की है।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन ने कोरोना से बचाव को लेकर जन जागरूकता की जिलाव्यापी मुहिम की और गति दी है। सभी उपमंडलों में पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों, महिला मंडलों, स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों का सहयोग लेकर गांव-गांव में कोरोना से बचाव व सुरक्षा को लेकर शिक्षित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि ‘त्यौहारी मौसम’ में बाजार में लोगों की आमद अधिक होगी, जिससे संक्रमण के फैलाव की आशंका भी रहेगी। ऐसे समय में सतर्कता और सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। सभी लोग ईमानदारी से मास्क, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करें तो संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। जिला में सभी व्यापार मंडलों को भी कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है।
वहीं एसडीएम सदर निवदेतिा नेगी ने बताया कि सदर उपमंडल में प्रशासन गांव-गांव जाकर जागरूकता अभियान चला रहा है। महिला मंडलों, स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों के सहयोग से लोगों को मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करना क्यों जरूरी है इस बारे में बताया जा रहा है। लोगों को यह संदेष्श प्रमुखता से दिया जा रहा है कि कोरोना से भयभीत नहीं बल्कि सतर्क और जागरूक होना आवश्यक है।