धर्मशाला, 19 अक्तूबर: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के कमजोर, उपेक्षित तथा पिछड़े वर्गों के कल्याण के प्रति सजग है। सरकार का प्रयास है कि हर वर्ग को विकास एवं उन्नति के समान अवसर उपलब्ध हों। सरकार द्वारा अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यकों के कल्याण और उन्हें विकास की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं।
सामाजिक न्याय मंत्री आज सोमवार को शाहपुर के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जनसमस्यायें सुन रहीं थीं। सरवीन ने कहा कि समाज के निर्माण में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि महिलाएं सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर स्वावलम्बी बनें।
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानियां बरतें ताकि इस महामारी से बचा जा सके। उन्होंने लोगों से मुंह में मास्क लगाने, खांसते एवं छींकते समय अपना मुंह व नाक ढ़ककर रखने, बुखार अथवा खांसी और सांस लेने में कठिनाई हो तो डॉक्टर से सम्पर्क करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, बार-बार हैंडवॉश करने, योग का अभ्यास करने का आग्रह किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्यायें सुनीं और अधिकांश का निपटारा मौके पर कर शेष समस्याओं के समाधान के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। इसके उपरांत उन्होंने महिला मोर्चा शाहपुर की बैठक में भाग लिया।