चंडीगढ़, 17 अक्टूबर। हरियाणा सरकार द्वारा नरवाना से जननायक जनता पार्टी के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का चेयरमैन बनाए जाने पर उन्होंने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात कर उनका आभार प्रकट किया है। चंडीगढ़ स्थित उपमुख्यमंत्री आवास पर वे डिप्टी सीएम से मिले और उन्हें गुलदस्ता भेंट करते हुए प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया।

हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन रामनिवास ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें जो यह नई जिम्मेदारी मिली है उसे वे बखूबी से निभाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य रहेगा कि खादी के विकास एवं कारीगरों के कल्याण के लिए ज्यादा से ज्यादा काम हो ताकि इससे रोजगार के अवसर बढ़े। रामनिवास ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को मजबूती देने के लिए इसके निदेशालय का गठन किया गया है और इससे खादी एवं ग्रामोद्योग से जुड़े उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा।

सुरजाखेड़ा ने कहा कि देश में स्वतंत्रता आंदोलन का केंद्र रहा खादी उद्योग आत्मनिर्भरता के लिए शुरू से ही अपना अहम रोल अदा कर रहा है इसलिए खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड से जुड़ी सभी योजनाओं से लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज खादी की महत्ता पूरी दुनिया में है और राज्य में इसका उपयोग बढ़ाने के लिए प्रदेशवासियों को समय-समय पर प्रेरित भी किया जाएगा।