SHIMLA,27.06.20-राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने तथा मेडल हासिल करने वाली किन्नौर जिले की तीन महिला बाॅक्सिंग खिलाड़ियों विनाक्षी देवी, स्नेहा तथा दीपिका को अपनी ऐच्छिक निधि से प्रत्येक को 51,000 रुपये देने की घोषणा की है।
इनमें कुमारी विनाक्षी देवी, जिन्होंने खेलों इण्डिया अभियान के तहत वर्ष 2019 में अंडर-19 बाॅक्सिंग में गोल्ड मेडल तथा वर्ष 2020 में भूटान इंटरनेशनल इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया। कु. स्नेहा, जिन्होंने खेलों इण्डिया अभियान के तहत वर्ष 2020 में अंडर-19 बाॅक्सिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया और स्पेन में बाक्ंिसग की जूनियर विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया। कु. दीपिका ने स्वीडन में वर्ष 2020 में आयोजित विश्व बाक्सिंग यूथ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया। राज्यपाल ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और भावी तैयारियों के लिए यह राशि प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस दौर में खिलाड़ी अपने प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन उनका अभ्यास जारी है। ये खिलाड़ी भविष्य के लिए अच्छी तैयारी करें और प्रदेश व देश का नाम रोशन करें, इसलिए उन्हें प्रोत्साहित किया जाना जरूरी है।
राज्यपाल आज किन्नौर जिले के कुछ प्रमुख व्यक्तियों, गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहे थे। किन्नौर जिले के उपायुक्त गोपाल चंद भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
राज्यपाल ने किन्नौर में कोरोना काल में स्वास्थ्य और आॅनलाईन शिक्षा की स्थिति, जागरूकता अभियान, जिले में विकास कार्यों को लेकर बातचीत की।
वीडियो कांफ्रेसिंग में भाग लेने वाले लोगों ने राज्यपाल को जिले में विशेषज्ञ चिकित्सकों और फोन कनक्टीविटी की समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने कल्पा में स्पोर्ट्स संेटर खोलने, बार्डर क्षेत्र में संपर्क सड़कों को चैड़ा करने व सीए स्टोर के निर्माण की बात उठाई। उन्होंने अग्निकांड प्रभावितों को राहत राशि पांच लाख रुपये तक बढ़ाने के लिए सरकार से मामला उठाने का आग्रह किया।
राज्यपाल ने उनकी मांगों पर गौर कर उन्हें सरकार के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया।
राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।