चंडीगढ़ 25 अक्टूबर-कोरोना का कहर कम होने के बाद लोगों में डर का माहौल भी खत्म नजर आ रहा है। लोग छुट्टी का मजा उठाने के लिए घर से मार्केटों एवं टूरिस्ट स्थानों पर जमकर घूम रहे हैं। सेक्टर-17 स्थित सर्कस ग्राउंड में लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। विशाल प्रांगण में लगे देश के कुछ पहले रोबोटिक डायनासोर में से एक को देखना बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस रोबोटिक डायनासोर के बारे में जानने के लिए शहर के युवा, बुजुर्ग भी इच्छुक दिखाई दिए।यह डायनासोर असली नहीं, बल्कि रोबोटिक डायनासोर हैं। डायनासोर सभी के लिए सेल्फी का केंद्र बने हुए हैं। इन डायनासोर को देखकर जहां बच्चे एक बार तो डर जाते हैं, लेकिन दूसरे ही पल उनके साथ फोटो खिचवाने के लिए उत्साहित नजर आते हैं। डायनासोर चलता हुआ कई बार बच्चों को डरा भी देता है।
कोविड के बाद पहली बार शहरवासियों के लिए दिवाली मेला सेक्टर 17 के सर्कस ग्राउंड में हुआ शुरू ,इस बार लंदन ब्रिज व रोबोटिक डायनासोर हैं मुख्य आकर्षण , चंडीगढ़ ट्रेड एक्सपो 2021 में देश भर से कामगार व ट्रेडर्स के स्टालस पर लेटेस्ट प्रोडक्ट डिसप्ले किये गए हैं, हालाँकि बारिश की वजह से रविवार को खलल पड़ा लेकिन शाम को मौसम सुहावना होते ही लोगों की भीड़ शुरू हो गयी ,मेले के आकर्षणों में भूत बंगला , 360 डिग्री झूला , मैजिक शो शामिल है ,जानकारी दी आयोजक सनी सिंह ने ।
सर्कस ग्राउंड में आयोजित ट्रेड महोत्सव का लुत्फ उठाने के लिए सप्ताहांत को लोगों ने परिवार सहित जाकर भरपूर मनोरंजन और खरीदारी की। वीकेंड होने से लोगों ने नौकरी-पेशा लोग भी पहुंचे। देर शाम तक लोगों को आवाजाही बनी रही। महोत्सव में लगी तरह-तरह के सामान की स्टालों पर महिलाओं ने बर्तन, क्राकरी, हैंडीक्राफ्ट,वस्त्र साज-सज्जा के अनेक सामान खरीदे। मेला एक महीना चलेगा ।